English Jargons

Monday Morning Blues : यह एक ऐसा phenomenon है जिसमे  weekends  पर  छुट्टी मनाने के बाद Monday  को office जाने का ज़रा भी मन नहीं करता. दिल पे एक बोझ सा लगता है कि आज फिर office जाना पड़ेगा. वैसे ये आमतौर पे सभी employees के साथ होता है पर यह Sales या target related  jobs  जैसे कि Insurance Sales Manger, Link-Builder, आदि में ये कुछ ज्यादा ही पाया जाता है. ऐसी जगहों पे Bosses  Monday को एक युद्ध कि तरह देखते हैं. इस दिन ले लिए उनके पास कुछ खास line पहले से तैयार होती हैं.

For example:
“ आज बड़ा करना है”    “ आज Mega Monday है”    “आज महा submission day है” इत्यादि
काम करने वालों कि एक और प्रजाति होती है, जो प्रायः लुप्त होने कि कगार पे है . ये कुछ ऐसे महानुभाव होते हैं जो Monday के आने का इन्तेज़ार करते हैं. दुनिया इन्हें workaholic कहती है .शायद ऐसे ही लोग CEO, MD वगैरह बनते हैं. खैर अपने को क्या!!!

Thanks God It’s Friday:ये “Monday Morning Blues”का ठीक उल्टा है. जिन जगहों पे Saturday/Sunday off  होता है, वहाँ Friday का दिन जीवन में एक नया रोमांच ले आता है….कि बस अब आज़ादी दूर नहीं है….ज्यादातर वक्त तो बार-बार घड़ी देखने में ही निकल जाता है…बस अब कुछ ही घंटे बचे हैं …. लेकिन यहाँ भी वो दूसरी वाली प्रजाति खुश होने कि बजाय दुखी होने लगती है….खैर छोडिये उनकी बातें…एक दिन भगवान उन्हें उनके कर्मो कि सजा देगा.

Comments

Popular posts from this blog

Acrostic Technique

Group Study

What's the best way to revise?